खट्टर सरकार का युवाओं को बड़ा झटका, एक और भर्ती वापिस, कई विभागों के पद खत्म, स्टेनो टाइपिस्ट के पद हुए कम…

Admin
2 Min Read
Khattar government's big blow to the youth, another recruitment withdrawn, posts of many departments abolished, posts of steno typists reduced...

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने युवाओं को बड़ा झटका दिया है, आपको बता दें कि स्वास्थ्य व ईएसआई हेल्थ केयर विभाग द्वारा फार्मासिस्ट के 292 पदों की भर्ती निकाली गई है। दरअसल यह फैसला विभागों के नियमों में बदलाव के कारण हुआ है।

 

6 महीने का प्रशिक्षण अनिवार्य

बता दें कि अब इसमें फार्मेसी के साथ 6 महीने का प्रशिक्षण अनिवार्य कर दिया गया है। तो वहीं युवाओं ने भर्ती को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। अदालत में, विभागों ने शपथ ली है कि वे छह महीने के प्रशिक्षण की आवश्यकता को वापस ले लेंगे।

 

टाइपिस्ट के 18 पद बढ़ाए गए

तो वहीं इसी तरह सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर के 2 पद और स्टेनो टाइपिस्ट के 18 पद बढ़ाए गए हैं। जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर-दोनों पदों में 4, स्टेनो टाइपिस्ट में 70 पद कम किए गए हैं। सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर का 1 पद रिक्त है। इस बीच वन विभाग में डिप्टी रेंजर के एससी का एक पद समाप्त कर दिया गया है। इसी के साथ ही जेल विभाग में एससी का 1-1 और महिला वार्डर का बीसी-ए पद खत्म कर दिया गया है।

 

इन विभागों में पद बढ़े और कम हुए

तो वहीं स्वास्थ्य विभाग और ईएसआई हेल्थ केयर ने भर्ती वापस लेने के लिए आयोग को पत्र लिखा है। तो वहीं एचएसएससी (HSSC) के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने कहा- नियमों में बदलाव के कारण भर्ती रोक दी गई है। उधर, कई विभागों ने एचएसएससी (HSSC) को भेजे गए पदों के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है। कई विभागों ने पद घटाए हैं तो कई ने पद बढ़ाए हैं- लिपिक पदों की कुल संख्या 131 पदों की वृद्धि के साथ 3,832 से 3,963 हो गई है।

 

Share This Article