कांग्रेस नेता के घर से निकला कुबेर का खजाना, गिनते-गिनते मशीन समेत सभी थके, जानिए पूरा मामला

Admin
4 Min Read
Kuber's treasure found from Congress leader's house, everyone including the machine got tired while counting, know the whole matter

IT Raid: कांग्रेस नेता के घर से ED की छापेमारी के दौरान कुबेर का खजाना निककला है, खजाना इतना की मशिनों समेत सभी अधिकारी भी गिनते गिनते थक गए। बता दें कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आईटी ने छापेमारी की। इस दौरान अलग-अलग ठिकानों से अब तक भारी मात्रा में कैश मिल चुका है। तो वहीं धीरज साहू से जुड़ी दो कंपनियों पर पिछले 4 दिन से छापेमारी की जा रही है, इतना कैश मिल चुका है कि नोट गिनने वाली मशीनें भी हांफ रही हैं।

बता दें कि झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। इस दौरान अब तक 300 करोड़ से ज्यादा का कैश मिल चुका है, ये छापेमारी कांग्रेस नेता के ओडिशा और झारखंड में स्थित ठिकानों पर की जा रही है।

तो वहीं ओडिशा के बलांगीर में इतना कैश मिला है कि पूरी की पूरी टीम को नोट गिनने में लगाया गया है, यहां की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें देखा जा सकता है कि टेबल पर चारों तरफ गड्डियां ही गड्डियां नजर आ रही हैं। इतनी बड़ी तादात में कैश है कि नोट गिनने वाली मशीनें तक हांफ जाएं।

बता दें कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद कैश की काउंटिंग जारी है, धीरज साहू के यहां ये कैश किसी भी एजेंसी द्वारा एक ही ऑपरेशन में पकड़ा गया अब तक का सबसे अधिक है। इसके अलावा 3 सूटकेस ज्वेलरी मिली है, ओडिशा में सरकारी बैंक शाखाओं में लगातार कैश जमा किया जा रहा है, ये नोट अधिकतर 500 रुपये के हैं।

तो वहीं आयकर विभाग की टीम इस बात का पता लगा रही है कि साहू ने और कितनी काली कमाई छिपा रखी है, इसी को लेकर इनकम टैक्स की रेड जारी है, उनके घर से बीते दो दिनों में इतना कैश मिला था कि उसे गिनने वाली मशीन तक खराब हो गई थी. साहू के घर पर अभी भी अधिकारी और सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं।

तो वहीं इस मामले को लेकर एसबीआई बालांगीर के क्षेत्रीय प्रबंधक भगत बेहरा ने बताया कि अभी हम दो दिनों के भीतर सभी पैसे गिनने के लक्ष्य को लेकर काम कर रहे हैं, 50 कर्मचारियों को कैश गिनने में लगाया गया है। इनके अलावा अन्य कर्मचारियों को भी बुलाया गया है। पैकेटों की गिनती की जा रही है. कुछ पैसे टिटलागढ़ में भी गिने गए हैं। आयकर और पुलिस विभाग ने बैंक एरिया में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है।

तो वहीं सूत्रों का कहना है कि यह किसी एक समूह और उससे जुड़ी संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई के तहत देश में किसी एजेंसी द्वारा की गई अब तक की सबसे अधिक कैश जब्ती है। बालांगीर जिले में कंपनी के परिसर में रखी लगभग 8-10 अलमारियों से करीब 300 करोड़ रुपये कैश मिले हैं, जबकि बाकी टिटलागढ़, संबलपुर और रांची के स्थानों से भी कैश मिला है।

 

Share This Article