Manipur Violence: मणिपुर में भीड़ ने विदेश राज्य मंत्री का घर जलाया, 50 लोगों ने पेट्रोल बम फेंके

First Ever News Admin
2 Min Read

मणिपुर में एक बार फिर हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है, आपको बता दें कि गुरुवार देर रात फिर हिंसा हुई, इसी हिंसा के चलते इंफाल के कोंगबा में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री आरके रंजन सिंह के घर में कुछ लोगों ने आग लगा दी। इंफाल में कर्फ्यू के बावजूद भीड़ मंत्री के घर तक पहुंच गई थी, मंत्री के आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की संख्या भीड़ से अधिक थी, लेकिन वो भी हिंसा रोकने में नाकामयाब रहे।

Manipur Violence: मणिपुर में भीड़ ने विदेश राज्य मंत्री का घर जलाया, 50 लोगों ने पेट्रोल बम फेंके

आपको बता दें कि मणिपुर में 3 मई से कुकी और मैतेई समुदाय के बीच आरक्षण को लेकर जातीय हिंसा चल रही है। इस हिंसा में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी। तो वहीं इस घटना के बाद राजकुमार रंजन सिंह ने कहा, कल रात जो हुआ उसे देखकर बेहद दुख हुआ, मुझे बताया गया कि 50 से अधिक लोगों ने रात करीब 10 बजे मेरे घर पर हमला किया। सिंह ने कहा- मैं हिंसा की घटनाओं से हैरान हूं, मणिपुर में कानून-व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है।

rn

आपको बता दें कि पिछले 20 दिन में मणिपुर के मंत्रियों और विधायकों के घरों पर हमले का यह चौथा मामला है। इससे पहले 14 जून को इंफाल के लाम्फेल इलाके में उद्योग मंत्री नेमचा किपजेन के सरकारी बंगले में आग लगा दी गई थी। तो वहीं 8 जून को भाजपा विधायक सोराईसाम केबी के घर IED से हमला हुआ था। बीते 28 मई को भी कांग्रेस विधायक रंजीत सिंह के घर पर हमला हुआ था। rn

rn

Share This Article