Maruti ने लॉन्च की 30 kmpl माइलेज वाली नई लग्जरी XUV, किलर लुक ने बनाया दीवाना

Admin
3 Min Read
Maruti launches new luxury XUV with 30 kmpl mileage, killer look makes people crazy

Maruti ने लॉन्च कर दी है, 30 kmpl माइलेज वाली नई लग्जरी XUV, जिसका किलर लुक आपको दीवाना बना देगा। आपको बता दें कि इसकी सीधी टक्कर टाटा Punch से होने वाली है। तो चलिए आपको बताते हैं नई 2024 Maruti Suzuki Baleno के फिचर्स और कीमत के बारे में…

Maruti launches new luxury XUV with 30 kmpl mileage, killer look makes people crazy
Maruti launches new luxury XUV with 30 kmpl mileage, killer look makes people crazy

 

Maruti Suzuki Baleno

आपको बता दें कि Maruti कंपनी की इस लोकप्रिय कार ने मार्केट पर अपना कब्ज़ा कर लोगो के दिलों पर राज कर लिया है। तो वहीं मारुती बलेनो कार के लुक ने ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित किया है। कंपनी ने इस पॉपुलर कार को अपडेट कर एक नए अवतार और बेहतर फीचर्स के साथ मार्केट में लांच किया है।

 

Maruti Suzuki Baleno की लुक

आपको बता दें कि Maruti Suzuki Baleno कार के लुक की बातकी जाए तो, ये पुराने मॉडल की अपेक्षा काफी आकर्षक देखने को मिल जाती है। Maruti Suzuki Baleno के डिजाइन के तौर पर फ्रंट ग्रिल, नए लाइटिंग सिग्नेचर हेडलेंप और डायमंड कट अलॉय व्हील जैसी खूबियां देखने को मिलती है।

 

Maruti Suzuki Baleno के फीचर्स

तो वहीं अगर बात करें Maruti Suzuki Baleno के फीचर्स के बारे में, तो आपको इसमें कई बेहतर फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। आपको इसमें 9 इंच के स्टाइलिश इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन डिस्प्ले सिस्टम के साथ एलेक्सा वॉयस कमांड, हेडअप डिस्प्ले, धरातल टाइम्स और शानदार ब्रेकिंग सिस्टम दिए गए है इसके साथ ही सेफ्टी के तौर पर कार में 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, मारुति की स्मार्टप्ले प्रो + कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल और बड़े अलॉय व्हील्स जैसे सेफ्टी फीचर्स मिल जाते है।

 

Maruti Suzuki Baleno का दमदार इंजन

अगर हम बात करें Maruti Suzuki Baleno के इंजन परफॉरमेंस के बारे में, तो आपको बता दें कि इसमें आपको बेहतर और स्मूथ राइड के लिए आपको इस कार में 1197 CC की 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जो 113 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, जबकि 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन को ऑप्शन रखा गया है।

 

Maruti Suzuki Baleno का माइलेज

बात करें अगर इस कार के माइलेज के बारे में तो, मारुती सुजुकी बलेनो कार में आपको पेट्रोल इंजन वैरियंट में 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वैरियंट में 30.61 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम होगी।

 

नई Maruti Suzuki Baleno की कीमत

आपको बता दें कि Maruti Suzuki Baleno कार की कीमत 6.61 लाख रुपये से शुरू होती है और बलेनो टॉप मॉडल प्राइस 9.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम ) के लगभग देखने को मिल जाती है।

 

Share This Article