Maruti Suzuki ले आई नई प्रीमियम XUV, फीचर्स और लुक ने युवाओं को बनाया अपना दीवाना

Admin
3 Min Read
Maruti Suzuki brought new premium XUV, features and looks made the youth crazy.

Maruti Suzuki Baleno 2024 model Price: अगर आप भी नई कार खरीदने की सोच रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी की बलेनो गाड़ी के बारे में जिसके आकर्षक फीचर्स और लुक ने युवाओं को बनाया अपना दीवाना बना लिया है। बता दें कि Maruti Suzuki ने प्रीमियम हैचबैक के साथ SUV मॉडल लांच किया है, इसकी लुक और फीचर्स की बात करें तो इसे हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया है।

 

मारुति सुजुकी बलेनो specifications

आपको बता दें कि Maruti Suzuki Baleno Hybrid मॉडल में 1.2-लीटर का K12C डुअल-जेट इंजन है, जो 88.5PS की पावर और 113Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी है, जो 3.1kW की पावर देती है। कुल पावर आउटपुट 115PS है।Baleno Hybrid में एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या एक CVT ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

 

मारुति सुजुकी की बलेनो 2024 में Mileage

तो वहीं मारुति सुजुकी बलेनो Hybrid मॉडल के माइलेज की बात करें तो, 27.39 kmpl (MT) और 28.36 kmpl (CVT) है। ये माइलेज पेट्रोल इंजन वाले वर्जन के मुकाबले काफी बेहतर है।

 

मारुति सुजुकी बलेनो के Safety Features

अगर हम बता करें मारुति सुजुकी बलेनो Hybrid मॉडल में सेफ्टी फीचर्स की तो, इसमें छह एयरबैग, ABS, EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और हिल होल्ड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इसमें 1.5-लीटर K15C हाइब्रिड इंजन के साथ 103PS का पावर भी होता है, इसमें 137Nm का टॉर्क CVT गियरबॉक्स होता है और 33kmpl का माइलेज देती है। इसमें LED हेडलैंप्स LED टेललाइट्स 16-इंच के अलॉय व्हील्स 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी 6 एयरबैग ABS के साथ EBD हिल होल्ड असिस्ट ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट आदि तमाम फीचर्स पाए जाते है।

 

मारुति सुजुकी बलेनो की लुक और डिज़ाइन

मारुति सुजुकी बलेनो के लुक और डिज़ाइन की बात करे तो, पेट्रोल इंजन वाले वर्जन के समान है। इसमें LED हेडलैम्प, LED टेललैम्प, 16-इंच के अलॉय व्हील और क्रोम ग्रिल जैसे फीचर्स मिलते हैं। मारुति सुजुकी बलेनो Hybrid मॉडल में एक 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक टचस्क्रीन एसी कंट्रोल, एक सनरूफ और एक 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

मारुति सुजुकी बलेनो का price और variants

अगर मारुति सुजुकी बलेनो Hybrid की कीमत बात करें तो, ₹6,29,900 से शुरू होती है और ₹6,99,900 तक जाती है। ये SUV दो वेरिएंट में उपलब्ध है 1.LXI (O), 2. VXi (O)।

 

Share This Article