MG Motors ने लॉन्च की भारत की सबसे लग्जरी कार, लुक और फीचर्स ने सबकी डुबोई नैया

Admin
3 Min Read
MG Motors

First Ever News, MG3 Bangkok International Motor Show: वैसे तो अपने ग्राहकों के लिए एसयूवी सेगमेंट में एमजी (MG Motor India) ने कई धांसू गाड़ियां पेश की हैं, जो कि अपने पावरफुल लुक और लेटेस्ट फीचर्स के लिए जानी जाती है।

 

बुकिंग 12 हजार को पार कर गई है

जी हां हम बात कर रहे है ब्रिटिश ब्रांड मॉरिस गैराजेज यानी MG की, दरअसल इसको खरीदने वाली चीन की टॉप ऑटो कंपनी SAIC ने भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी लॉन्च एमजी हेक्टर कर दी है।

 

तो वहीं हेक्टर की लॉन्चिंग के साथ ही बुकिंग 12 हजार को पार कर गई है। अब एमजी (MG Motor ) एक इलेक्ट्रिक कार के साथ एक हैचबैक कार भी लॉन्च करेगी, जिसकी टक्कर बलेनो, एलीट i20 से होगी।

 

एमजी3 हैचबैक को 2011 में चीन में लॉन्च किया गया था

आपको बता दें कि सेकेंड जेनरेशन एमजी3 हैचबैक को 2011 में चीन में लॉन्च किया गया था। एमजी3 की लंबाई 4018 एमएम है। हालांकि यूके और बाकी देशों में इसकी लंबाई ज्यादा है…लेकिन जब इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा, तो इसकी लंबाई कम की जाएगी और सब-4 मीटर सेगमेंट में लाया जाएगा।

 

भारत में लॉन्च होने वाली एमजी3 सेकेंड की बजाय थर्ड जेनरेशन वाली होगी

यूके में आ रही एमजी3 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह इंजन 106 पीएस की पावर और 137 एनएम का टॉर्क देता है और मात्र 10.4  सेकेंड में यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है…एमजी3 की टॉप स्पीड 108 किमी प्रति घंटा होगी। वहीं भारत में लॉन्च होने वाली एमजी3 को छोटी होने के साथ फ्यूल एफिशियंट भी होगी, और बलेनो को जबरदस्त टक्कर देगी। वहीं भारत में लॉन्च होने वाली एमजी3 सेकेंड की बजाय थर्ड जेनरेशन वाली होगी।

 

प्रोजेक्टर हेडलाइट्स के साथ कर्व लुक में एलईडी डीआरएल मिलेंगी

तो वहीं इसके फीचर्स की बात करें, तो इसमें प्रोजेक्टर हेडलाइट्स के साथ कर्व लुक में एलईडी डीआरएल मिलेंगी। इसके टॉप वेरियंट में 16 इंच के अलॉय व्हील्स और बेसिक वेरियंट में 14-15 इंच के व्हील्स मिल सकते हैं। पीछे की तरफ इसमें वर्टिकल स्टाइल में टेल लाइट्स मिलेंगी। साथ ही, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और वाइपर्स का फीचर मिलेगा। टॉप वेरियंट में सनरूफ का फीचर मिलेगा।

 

सबसे सस्ते मॉडल की कीमत 7.20 लाख रुपये है

आपको बता दें कि ब्रिटेन में मिलने वाली एमजी3 (MG Motor India) के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत 7.20 लाख रुपये है, जिसमें हिल होल्ड कंट्रोल, स्टैबिलिटी कंट्रोल सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स, 4 व्हील डिस्क ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर मिलते हैं। हालांकि कंपनी इस कार को पिछले साल एबियंस मॉल, गुरुग्राम में शोकेस भी कर चुकी है।

 

Share This Article