Mukesh Ambani के पास है दुनिया का सबसे अमीर रसोई वाला, 2 लाख रुपए महीना सैलरी

Admin
2 Min Read
Mukesh Ambani has the world's richest kitchen, salary of Rs 2 lakh per month

जब भी देश के सबसे अमीर व्यक्तियों का जिक्र होता है, तो लोगों की जुबां पर एक ही नाम आता है और वो है Mukesh Ambani का नाम। इनके पास बेसुमार दौलत है इसी हिसाब से इनका रहन सहन का लेवल भी बड़ा ही है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं दुनिया के सबसे अमीर रसोई वाले या रसोईये के बारे में जो 2 लाख रुपए महिना की सैलरी लेता है।

 

रसोईया लेता है हर महीने 2 लाख रुपये

आपको बता दें कि खबरों के अनुसार देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी अपने रसोई घर में काम करने वाले कर्मचारियों को हर महीने 2 लाख रुपये से भी ज्यादा की सैलरी देते हैं। तो वहीं इसके अलावा मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों की सैलरी लगभग 2 लाख रुपये से ऊपर है।

 

जानिए मुकेश अंबानी के घर में कितना बनता है खाना ?

तो वहीं खबरों के मुताबिक मुकेश अंबानी के घर पर रोजाना तकरीबन 3500 से 40000 हज़ार रोटियां बनती है, इसकी वजह है कि मुकेश अंबानी के परिवार के अलावा मुकेश अंबानी अपने घर में सभी काम करने वाले कर्मचारियों का खाना भी अपने रसोई घर में ही बनवाते हैं। इसके साथ ही मुकेश अंबानी के घर में लगभग 450 से ज्यादा नौकर काम करते हैं।

 

Net worth of Mukesh Ambani?

तो वहीं फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनियर्स की लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कुल नेट वर्थ 84.3 बिलियन डॉलर है। तो वहीं गौतम अडानी की नेट वर्थ की बात करें तो उनकी कुल नेट वर्थ 84.1 बिलियन डॉलर है। ऐसे में मुकेश अंबानी अब देश के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं।

 

Share This Article