Tata Nano का मार्केट में खेल खत्म करने आ गई नई EV Car, गजब का लुक

Admin
3 Min Read
New EV car has come to end Tata Nano's game in the market, amazing look

टाटा Nano का मार्केट में खेल खत्म कर देगी ये नई EV कार, इसका गडब का लूक आपको दीवाना बना देगा। तो चलिए आपको बताते हैं इस नई EV कार के फिचर्स और किमत के बारे में ।

(फोटो- सोशल मीडिया) New EV car has come to end Tata Nano's game in the market, amazing look
(फोटो- सोशल मीडिया) New EV car has come to end Tata Nano’s game in the market, amazing look

 

yakuza charisma car Electric Car

आपको बता दें कि वैसे तो ऑटो मार्किट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार आई हुई है। लेकिन आज हम जिस कार की बात कर रहे हैं, एक ऐसी छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। ये 3 सीटर छोटी सी कार क्यूट और सुंदर दिखाई देती है। बता दें कि इस कार को बनाने वाली कंपनी ने इसका नाम याकुजा करिश्मा रखा है।

 

yakuza charisma car इलेक्ट्रिक कार

आपको बता दें कि याकुजा कारिश्मा इलेक्ट्रिक कार को हरियाणा के सिरसा स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी याकुजा इलेक्ट्रिक ने बनाया है। तो वहीं याकुजा करिश्मा इस कंपनी की ही नहीं, बल्कि देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है।

yakuza charisma car के फिचर्स

तो वहीं याकुजा करिश्मा एक थ्री सीटर इलेक्ट्रिक कार है, यह इलेक्ट्रिक कार एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, ब्रॉड ग्रिल, क्रोम डोर हैंडल, कनेक्टेड एलईडी टेललैंप, पावर विंडो, बॉटल होल्डर्स जैसे फीचर्स के साथ आती है। इसके अलावा, इसमें सनरूफ, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्पीकर्स, ब्लोअर, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

 

जानें yakuza charisma car का लुक

आपको बता दें कि याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार थ्री सीटर गाड़ी है। इसमें तीन लोग आराम से सफर कर सकते हैं। तो वहीं कंपनी ने इसे आकर्षक डिजाइन और लुक में पेश किया है, यह गाड़ी देखने में टाटा नैनो से भी छोटी दिखाई देती है।

yakuza charisma car का बैटरी बैकअप

बतायाजा रहा है कि याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार में 60v42ah बैटरी की पावर मिलती है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 50-60 किलोमीटर का माइलेज देने का दावा करती है। साथ ही इस कार को 0 से 100 फीसदी चार्ज करने में 6-7 घंटे लगेंगे। इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए टाइप टू चार्जर मिलेगा।

 

yakuza charisma car की कीमत

बताया जा रहा है कि भारत के एक्स-शोरूम इस कार की कीमत करीब 1.70 लाख रुपये है। तो वहीं कंपनी ने इस कार को छोटी फैमिली के लोगों के लिए बनाया है। हालांकि अभी इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी शुरू नहीं हुई है।

 

Share This Article