Kia को धूल चटाने आया Maruti Ertiga का नया अपडेटेड वर्जन, धासूं फीचर्स और दमदार इंजन

Admin
3 Min Read
New updated version of Maruti Ertiga comes to defeat Kia, cool features and powerful engine

ऑटो मार्किट में Kia को धूल चटाने आ गया है, New Maruti Ertiga का नया अपडेटेड वर्जन। जी हां इसके धांसू फीचर्स और दमदार इंजन आपको दीवाना बना देगा। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने मारुति अर्टिगा का नया मॉडल लॉन्च किया है।तो चलिए पको बताते हैं इस शानदार गाड़ी के बारे में।

New updated version of Maruti Ertiga comes to defeat Kia, cool features and powerful engine
New updated version of Maruti Ertiga comes to defeat Kia, cool features and powerful engine

 

जानिए Maruti Ertiga 7 seater के शानदार फीचर्स

आपको बता दें कि मारुति कंपनी ने इस गाड़ी में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एम-आईडी, नेविगेशन, शिफ्टर, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलाइट्स और आई-टाइप ऑटो फंक्शन के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स दिए हैं। तो वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो, इस कार में डुअल एयरबैग और एबीएस के साथ ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर और फिक्स्ड आईएसओ चाइल्ड सीट एंकर जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स हैं।

 

जानिए Maruti Ertiga 7 Seater के दमदार इंजन और माइलेज

आपको बता दें कि मारुति अर्टिगा में 1 पेट्रोल इंजन और 1 सीएनजी इंजन मिलता है। तो वहीं पेट्रोल इंजन 1462 सीसी का है, जबकि सीएनजी इंजन 1462 सीसी का है। इसके साथ ही यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। तो वहीं वैरिएंट और ईंधन प्रकार के आधार पर अर्टिगा का माइलेज 20.3 किमी/ लीटर से 26.11 किमी/किलोग्राम है। अर्टिगा 7 सीटर 4 सिलेंडर कार है और इसकी लंबाई 4395, चौड़ाई 1735 और व्हीलबेस 2740 है।

 

जानिए Maruti Ertiga का On Road Price

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी कंपनी हर साल भारतीयों को अपने नए वित्तीय मॉडल पेश करती रहती है, इसी कड़ी में साल 2024 में मारुति सुजुकी कंपनी ने अर्टिगा का एक नया मॉडल बाजार में लॉन्च किया है। मारुति कंपनी ने सभी कंपनियों की कीमतों को ध्यान में रखते हुए इस गाड़ी की कीमत तय की है, इसलिए हम आपको बताना चाहते हैं कि इस गाड़ी की बेस कीमत ₹8.69 लाख रुपए है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग ₹13.03 है।

 

Share This Article