Salman Khan Net Worth: 3000 करोड़ की संपत्ति के मालिक है सलमान खान, लेकिन आज तक नही की शादी

Admin
3 Min Read
Salman Khan Net Worth: Salman Khan is the owner of property worth Rs 3000 crore, but is not married till date.

Salman Khan Net Worth: वैसे तो सोशल मीडिया पर आए दिन बॉलीवुड भाईजान यानी सलमान खान की शादी को लेकर चर्चा होती रहती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान 3000 करोड़ की संपत्ति के मालिक है। तो चलिए आपको बताते हैं आज सलमान खान की Net Worth के बारे में, आर्टिकल के अंत तक हमारे साथ जुड़े रहें…

 

100 करोड़ रुपए तक फीस लेते हैं सलमान

बता दें कि सलमान खान ने फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ से लेकर ‘टाइगर 3’ तक फैंस को एक से बढ़कर एक मूवी दी है, तो वहीं आज वह बॉलीवुड ‘भाईजान’ हैं और फैंस के चहेते बन गए हैं। दरअसल सलमान साल में 1 या 2 फिल्में ही करते हैं, लेकिन उनकी संपत्ति करोड़ो में हैं। रिपोर्ट्स की माने तो, सलमान एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए तक फीस लेते हैं। इतना ही नहीं, लेकिन अब वे अधिकतर फिल्मों में फीस के साथ-साथ अपना शेयर प्रॉफिट भी लेते हैं।

करोड़ों की फीस लेते है फिल्म और टीवी शोज के लिए

बता दें कि सलमान ने ‘दस का दम’ से टीवी पर अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन अब खान एक लंबे समय से कलर्स के विवादित शो Bigg Boss 17 को होस्ट करते हैं। इस शो से जुड़े हुए उन्हें 14 साल हो चुके हैं। बता दें कि इस शो को होस्ट करने के वह मोटी फीस लेते हैं। तो वहीं सलमान एक अभिनेता ही नहीं, बल्कि प्रोड्यूसर भी हैं।

बता दें कि सलमान ने पहले फिल्मों में और अब बतौर प्रोड्यूसर टीवी की कमान भी संभाल ली है। टीवी डांस रियलिटी शो ‘नच बलिये’ से सलमान खान ने बतौर प्रोड्यूसर टीवी में अपनी शुरुआत की थी, इसके बाद उन्होंने कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ को भी प्रोड्यूस किया। टीवी शोज से भी सलमान खान को तगड़ी इनकम आती है।

जानें Salman Khan  की Net Worth

इसके साथ ही सलमान की फिल्में 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर जाती हैं। बता दें कि सलमान बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में से एक हैं। वह सिर्फ फिल्मों और बिजनेस से ही नहीं कमाते हैं, बल्कि उनके पास लग्जरी कारों के कलेक्शन से लेकर पनवेल जैसा फार्म हाउस और मुंबई में भी कई प्रॉपर्टीज हैं। तो वहीं एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान की नेटवर्थ करीबन 350 मिलियन यानी कि 2,912 करोड़ के आसपास है।

 

Share This Article