SRK Net Worth: 6300 करोड़ की संपत्ति के मालिक है शाहरुख खान, सलमान, अक्षय सब इनके सामने फेल

Admin
3 Min Read
SRK Net Worth: Shahrukh Khan is the owner of property worth 6300 crores, Salman, Akshay all failed in front of him

SRK Net Worth: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को कौन नहीं जानता, वे किसी पहचान के मोहताज नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि संपत्ति के मामले में शाहरुख खान के सामने बड़े- बड़े स्टार भी फेल हैं। आप भी इनकी संपत्ति के बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं शाहरुख खान की Net Worth के बारे में, आर्टिकल के अंत तक हमारे साथ बने रहें…

जानिए Shah Rukh Khan Net Worth

वैसे तो शाहरुख खान की सबसे एक्सपेंसिव चीजों में उनका मुंबई वाला घर मन्नत है, जिसकी मौजूदा कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये बताई जाती है। अक्सर शाहरख खान फैंस से रूबरु होने के लिए मन्नत की बालकनी में आते रहते हैं। लेकिन कोईमोई की रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान की मौजूदा नेट वर्थ 6300 करोड़ रुपये है। जो की सलमान खान और आमिर खान से भी ज्यादा से भी ज्यादा हैं।

तो वहीं पिछले एक दशक में उनकी नेट वर्थ में 300 फीसदी से ज्यादा इजाफा हुआ है, बिजनेस, फिल्में और ब्रैंड एंडोर्समेंट से उनकी मोटी कमाई होती है।

इतने करोड़ रुपये की फीस लेते हैं शाहरुख खान

तो वहीं बिजनेस टाइम्स के अनुसार- साल 2010 में शाहरुख खान की नेट वर्थ 1500 करोड़ रुपये थी। उस वक्त वह 10 मिनट के डांस परफॉर्मेंस के लिए 5 करोड़ रुपये चार्ज करते थे और आज 8 से 10 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं। तो वहीं साल 2010 से 2023 तक पिछले 13 सालों में शाहरुख खान की संपत्ति में 320 फीसदी इजाफा हुआ है जो कि 1500 करोड़ का 4.2 गुना है।

 

फिल्मों से करोड़ों की कमाई

तो वहीं बात करें अगर साल 2023 की तो, शाहरुख खान ने ‘पठान’, ‘जवान’ और अन्य कई सोर्स से लगभग 400 करोड़ की कमाई की है। साथ ही खान ने सिर्फ ‘पठान’ से ही 200 करोड़ रुपये कमाई कर ली थी, तो वहीं, ‘जवान’ के लिए भी उन्होंने लगभग इतनी ही फीस ली थी। अगर हम शाहरुख के मौजूदा समय की बात करें तो, वह हर दिन 10 करोड़ से ज्यादा कमाई करते हैं और ये रकम उन्हें ब्रैंड एंडोर्समेंट, डील्स, शोज, फिल्में और अन्य बिजनेस से मिलती है।

.

Share This Article