Success Story: महज 13 साल की उम्र में ₹2 करोड़ महीना कमाता है ये लड़का, आप भी जानिए

Admin
4 Min Read
Success Story: This boy earns ₹ 2 crore per month at the age of just 13, you also know

Success Story: जब हौसलों में उड़ान हो तो, इंसान मंजिल पा ही लेता है यही कहावत फिट बैठती है तिलक मेहता पर, बता दें कि महज 13 साल की उम्र में ये लड़का ₹2 करोड़ महीना कमाता है। तो चलिए आपको बताते हैं तिलक मेहता की Success Story…

 

2 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कमाई

आपको बता दें कि 13 साल के तिलक मेहता ने 100 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी, कहीं ना कहीं इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल है। लेकिन यह सच्‍चाई है और तिलक मेहता आज हर महीने 2 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कमाई कर रहे हैं।

 

बीना किसी इनवेस्मेंट के शुरुआत

बता दें कि तिलक मेहता ने बीना किसी इनवेस्मेंट के इसकी शुरुआत की थी। लेकिन अब जैसे ही धीरे-धीरे काम बढ़ता गया, तो तिलक की कंपनी 100 करोड़ रुपये के आंकड़े को भी पार कर गई। इतनी ही नहीं ये सिर्फ खुद करोड़ों की कमाई नहीं कर रहे, बल्कि दूसरों की आमदानी भी बढ़ा रहे हैं।

 

जानें क्‍या काम करती है इनकी कंपनी

बता दें कि तिलक ने महज 13 साल की उम्र में साल 2018 में मुंबई शहर के अंदर डिलीवरी कंपनी शुरू की। तिलक ने पेपर एंड पार्सल नाम से कंपनी बनाई, क्योंकि उनके पास कंपनी को शुरू करने के लिए पूंजी नहीं थी, जिसके बाद अपने पिता से कुछ पैसे लेकर मुंबई के डिब्‍बावालों को अपने साथ जोड़ा और करोड़ों का कारोबार खड़ा कर दिया।

 

एक घटना के बाद आया आइडिया

बताया जा रहा है कि तिलक को ये आइडिया अपने साथ हुई एक घटना के बाद आया, दरअसल तिलक एक बार अपने अंकल के घर गए और वापस लौटते समय अपनी बुक वहीं भूल गए। लेकिन अगले दिन एग्‍जाम होने की वजह से उन्‍हें किताब उसी दिन चाहिए थी।

लेकिन दिक्‍कत ये थी की कोई भी डिलीवरी कंपनी सेम डे उनकी किताब भेजने के लिए राजी नहीं थी। कुछ डिलीवरी कंपनियां राजी भी हुईं तो उन्‍होंने काफी ज्‍यादा पैसे मांग लिए। इसके बाद ही तिलक ने इस समस्‍या का हल निकालने के लिए Paper n Parcels का काम शुरू किया।

 

सस्‍ती ऑनलाइन सर्विस

तो वहीं तिलक ने पैसे की कमी को देखते हुए एक नया आइडिया खोजा और उन्‍होंने मुंबई में टिफिन सर्विस कंपनी डिब्‍बावाले से संपर्क कर उसके साथ मिलकर साल 2018 से ऑनलाइन काम शुरू कर दिया।

बता दें कि इस ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म से लोगों को बेहद सस्‍ती कीमत पर डिलीवरी सर्विस मिलने लगी। दरअसल डिब्‍बावाले टिफिन पहुंचाने के साथ उनकी डिलीवरी भी करते थे। इससे उसी दिन लोगों तक डिलीवरी पहुंचने लगी और धीरे-धीरे बिजनेस भी काफी तेजी से बढ़ा।

 

200 कर्मचारियों को दी नौकरियां

तो वहीं इसी के साथ ही Papers N Parcels ने अब तक करीब 200 कर्मचारियों को नौकरियां दी हैं, जबकि 5,000 से ज्‍यादा डिब्‍बावालों को अपने साथ जोड़ा है। अब इन डिब्‍बावालों की कमाई भी दोगुनी हो चुकी है, क्‍योंकि अब फूड डिलीवरी के साथ पार्सल का भी काम कर रहे हैं। कंपनी का राजस्‍व अब 100 करोड़ रुपये पहुंच गया है, जबकि तिलक की नेट वर्थ भी 65 करोड़ रुपये है। तिलक अब रोजाना करीब 7 लाख रुपये यानी हर महीने 2 करोड़ रुपये तक कमाई करते हैं। उनकी कंपनी हररोज करीब 1,200 डिलीवरी करती है।

 

Share This Article