Tata Nano EV हुई तैयार, देश की सबसे सस्ती Electric Car और क्रेजी बनाने वाला लुक

Admin
3 Min Read
Tata Nano EV ready

First Ever News, Auto News, Tata Nano Electric Car:  देश में जब भी सबसे छोटी, कंफर्ट और सस्ती कार का जिक्र होता है, तो सबसे पहले टाटा की नैनो कार का नाम आता है। अगर आप भी टाटा की इस कार के दिवाने हैं, तो ये खबर आपके काम की है।

 

इलेक्ट्रिक अवतार में मिलेगी टाटा नैनो

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स इसे अब  इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने जा रही है। तो वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano EV) को कंपनी 2023 की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। लेकिन लॉन्च से पहले कंपनी टाटा नैनो ईवी को 2023 ऑटो एक्सपो में इसका प्री प्रोडक्शन मॉडल शोकेश कर सकती है।

 

 

नैनो इलेक्ट्रिक में मिलेंगे ये बदलाव

खबरों के अनुसार कंपनी टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में डिजाइन से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन तक बड़े बदलाव करते हुए इसे आकर्षक डिजाइन और हाइटेक फीचर्स के साथ पेश करेगी। जिसमें इसके ग्राउंड क्लियरेंस को बढ़ाकर बड़े साइज के अलॉय व्हील को दिया जा सकता है।

 

लिथियम आयन बैटरी पैक दे सकती है कंपनी

इसके साथ ही खबरों की मानें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक नैनो में 15.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दे सकती है, जिसके साथ BLDC तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा जा सकता है। तो वहीं इस बैटरी के साथ चार्जिंग के दो विकल्प मिल सकते हैं जिसमें पहला 15A क्षमता वाला होम चार्जर और दूसरा DC फास्ट चार्जर हो सकता है।

 

 

जानें ड्राइविंग रेंज और टॉप स्पीड

ऐसी खबरें आ रही है कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज होने के बाद 150 से 200 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। इसके साथ ही 65 से 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलने की उम्मीद है। तो वहीं कंपनी इसमें तीन ड्राइव मोड भी दे सकती है जिसमें पहला मोड ईको, दूसरा नॉर्मल और तीसरा स्पोर्ट्स हो सकता है।

 

 

मिलेंगे ये अलग फीचर्स

इसके साथ ही टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

 

 

इतनी हो सकती है कीमत!

दरअसल टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने इलेक्ट्रिक टाटा नैनो के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा जारी नहीं की है, हालांकि खबरों के अनुसार  इस कार को 3 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

 

Share This Article