सबसे सस्ती और तगडे माइलेज वाली कार, 624 सीसी का पेट्रोल इंजन पावर के साथ विंडो फ्रंट, पावर स्टीयरिंग

Admin
3 Min Read
The cheapest and strongest mileage car, 624 cc petrol engine with power, window front, power steering

ऑटो मार्किट में आ गई है सबसे सस्ती और तगडे माइलेज वाली कार, 624 सीसी का पेट्रोल इंजन पावर के साथ विंडो फ्रंट, पावर स्टीयरिंग मिलता है। अगर आप एक सस्ती और अच्छे माइलेज वाली कार लेने की सोच रहे हैं, तो जल्दी लें आए 21.9 Kmpl माइलेज वाली TATA की नई धांसू कार, तो वहीं इसकी कीमत महज 2.26 लाख रहने वाली है। तो चलिए आपको बताते हैं Tata की इस नई कार के बारे में विस्तार से…

आपको बता दें कि बीते समय में टाटा नैनो भारत की सबसे सस्ती कार मानी जाती थी। तो वहीं एक बार फिर कंपनी इसको नए अवतार में लेकर आ रही है। तो चलिए आपको बताते हैं इस कार के फीचर्स, माइलेज और कीमत के बारे में विस्तार से..

जानिए Tata Nano Car के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

The cheapest and strongest mileage car, 624 cc petrol engine with power, window front, power steering
The cheapest and strongest mileage car, 624 cc petrol engine with power, window front, power steering

मिलेगा दमदार Engine

सबसे पहले बात करते हैं कार के Engine के बारे में,  टाटा नैनो की कार में 624 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 5500 आरपीएम पर 37.48 बीएचपी और 4000 आरपीएम पर 51nm का टॉर्क दे सकता है, वहीं नैनो कार के इंजन को पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

ये रहेंगे फीचर्स

टाटा नैनो कार में पावर विंडो फ्रंट, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशन, फॉग लाइट्स, व्हील कवर्स का फीचर मिलता है, लेकिन कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का ऑप्शन नहीं दिया गया है।

ये रहेगी माइलेज

अगर हम बात करें इस कार की माइलेज के बारे में तो, आपको Tata Nano Car में 21.9 Kmpl तक का माइलेज आसानी से देखने को मिल जाएगा।

Tata Nano Car कार की Specifications  

तो वहीं इसके साथ ही  Tata Nano की कार 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दे सकता है, तो वहीं इसकी लंबाई 3164mm व  चौड़ाई 1750mm की दी गई है।

जानिए Tata Nano Car की कीमत

टाटा नैनो कार को जब भारत में पहली बार लॉन्च किया गया था, तो उस समय इसे 1 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, लेकिन इस समय इसकी कीमत 2.26 लाख रुपए से लेकर 3.20 लाख रुपए एक्स शोरूम पर है।

 

Share This Article