Tata Nano 2024 के कातिलाना लुक ने खींचा सबका ध्यान, टेस्ला भी हुई फेल

Admin
4 Min Read
The killer look of Tata Nano 2024 caught everyone's attention, even Tesla failed

Tata Nano Electric Car: टाटा मार्केट में धमाका करने जा रही है, आपको बता दें कि Tata मोटर्स, टेस्ला को टक्कर देने के लिए मार्केट में अपनी Nano Electric Car लेकर आ रही है। तो वहीं इस शानदार Nano Electric Car नए अवतार में लांच होने जा रही है। तो चलिए आपको विस्तार से बताते हैं Tata Nano Electric के स्पेसिफिकेशन, दमदार बैटरी और कीमत के बारे में, आर्टिकल के अंत तक हमारे साथ जुड़े रहें…

The killer look of Tata Nano 2024 caught everyone's attention, even Tesla failed
The killer look of Tata Nano 2024 caught everyone’s attention, even Tesla failed

Tata Nano Electric Car

आपको बता दें कि Nano Electric Car अपने नए अंदाज में आ रही है, तो वहीं इस इलेक्ट्रिक कार का लुक बहुत ही आकर्षक होगा। इसमें आपको कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। Tata Nano Electric में स्पोर्टी लुक देखने को मिल सकता है। साथ ही इसको ग्राउंड क्लियरेंस को बढ़ाकर बड़े साइज के अलॉय व्हील को दिया जा सकता है।

जानिए Tata Nano Electric Car के फीचर्स

तो वहीं बात करें अगर Nano Electric Car के फीचर्स के बारे में तो, Nano electric कार में आपको ब्रांडेड फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, लेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग जैसे फैंटास्टिक फीचर्स देखने को मिलेंगे।

 

जानिए Tata Nano Electric Car की पावरफुल बैटरी के बारे में

अगर हम Nano Electric Car के बैटरी बैकअप के बारे में बात करें तो, इसमें आपको पावरफुल देखने को मिल सकती है 15.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दे सकती है जिसके साथ BLDC तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा जा सकता है। इस बैटरी के साथ चार्जिंग के दो विकल्प मिल सकते हैं जिसमें पहला 15A क्षमता वाला होम चार्जर और दूसरा DC फास्ट चार्जर हो सकता है।

 

जानिए Tata Nano Electric Car में कितनी मिलेंगी रेंज?

बता दें कि Nano Electric Car में आपको जबरदस्त रेंज देखने को मिलेगी, इस इलेक्ट्रिक कार में 72V का पावर पैक दे सकती है। Tata Nano Electric कार की रफ़्तार 60-70 kmph तक की देखने को मिल सकती है। अगर इसके ड्राइविंग रेंज की बात करें तो, फुल चार्ज पर लगभग 300 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हो सकती है।

 

जानिए Tata Nano Electric Car की अनुमानित कीमत के बारे में

तो वहीं अगर हम बात करें Tata Nano Electric Car की कीमत के बारे में तो, इस कार के लॉन्च और प्राइस को को लेकर फ़िलहाल टाटा कंपनी ने कुछ नहीं बताया है। लेकिन टाटा की ये नैनो इलेक्ट्रिक कार आपको करीब 5 लाख रुपये में मिलने का अनुमान है।

 

Share This Article