WagonR 2024 के लुक ने Creta की डुबाई नैया, 34 Kmpl माइलेज कातिलाना लुक

Admin
3 Min Read
The look of WagonR 2024 defeats Creta, 34 Kmpl mileage is killer look

WagonR 2024 Price: आपको पुरानी मारुति सुजुकी वैगनआर का लुक तो याद ही होगा, लेकिन अब Maruti suzuki कंपनी अपनी wagonR को नए लुक में ला रही है, जो Creta को टक्कर देने वाली है। आपको बता दें कि WagonR अब नये लुक और प्रीमियम फीचर्स के साथ 34kmpl के माइलेज के साथ मार्किट में उतर रही है। तो चलिए जानते हैं इसके फिचर्स के बारे में….

 

 

Maruti Suzuki WagonR के फिचर्स

बता दें कि Maruti Suzuki WagonR में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो Maruti Suzuki WagonR में कई स्मार्ट फीचर्स दिए जायेंगे। इसके साथ ही कुछ समय पहले इसकी सेफ्टी की भी टेस्टिंग की गई थी, जिसमे अच्छी रेटिंग मिली थी। नई WagonR में मौजूदा मॉडल की तरह 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी वाला, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे झन्नाटेदार फीचर्स को शामिल किया जायेंगा।

 

 

Maruti WagonR में अन्य सेफ्टी फीचर्स

बात करें Maruti WagonR के सेफ्टी फीचर्स की तो, WagonR में स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, की-लेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, ORVMs पर टर्न इंडिकेटर्स, फ्रंट फॉग लैंप, ब्लैक्ड-आउट बी-पिलर , स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल्स, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर जैसे स्टैण्डर्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

The look of WagonR 2024 defeats Creta, 34 Kmpl mileage is killer look
The look of WagonR 2024 defeats Creta, 34 Kmpl mileage is killer look

Maruti Suzuki WagonR का धांसू इंजन

अगर बात करें Maruti Suzuki WagonR के धांसू इंजन की तो, नई  WagonR में 1.0 लीटर K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT इंजन और 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। इसका 1.0L इंजन 67bhp पीक पावर और 89Nm मैक्स टार्क जनरेट करता है जबकि 1.2L पेट्रोल इंजन 90bhp मैक्स पावर और 113Nm पीक टॉर्क जनरेट करेंगा। साथ ही ये 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन भी देखने को मिल सकता है। नई WagonR के सीएनजी मोड पर इंजन 57बीएचपी मैक्स पावर जनरेट कर सकेगा।

 

शानदार माइलेज

तो वहीं Maruti Suzuki WagonR की माइलेज की बात की करें तो, नई WagonR माइलेज के मामले में काफी अच्छी है। अपडेटेड इंजन के साथ मारुति ने नई Wagon R में माइलेज को भी इंप्रूव किया है। मारुति सुजुकी कंपनी ने जानकारी दी है कि पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर इंजन 25.19kmpl की माइलेज देगा। Maruti WagonR CNG वर्जन में प्रति किलो 34.05km की माइलेज मिलेगी। जबकि, 1.2-लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43kpl की माइलेज देगा।

 

 

Share This Article