मिडिल क्लास फैमिली के लिए Toyota ने लॉन्च नई लग्जरी SUV, दनादन फीचर्स से भरपूर

Admin
2 Min Read
Toyota launches new luxury SUV for middle class family, full of amazing features

ऑटो मार्किट में Toyota  लेकर आ रही है धांसू SUV, इसमें लक्ज़री लुक के साथ ही दमदार इंजन देखने को मिलेगा। तो चलिए आपको बताते हैं इस धांसू गाड़ी के बारे में..

New Toyota Raize

आपको बता दें कि कंपनी अपनी नई Toyota Raize को मार्किट में उतारने की तैयारी कर रही है। दरअसल टोयोटा ने हाल ही में भारत में इस एसयूवी का ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया है। तो वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो टोयोटा रेज न्यू जनरेशन मारुति ब्रेजा के प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है।

 

जानिए Toyota Raize के फीचर्स

बता दें कि Toyota Raize में बड़ा फ्रंट ग्रिल, नया बम्पर, नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और पूरी तरह से नया रियर सेक्शन मिलेगा। इसी के साथ ही इंटीरियर फीचर्स भी ब्रेजा के जैसे हो सकते हैं, लेकिन इसमें भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। तो वहीं कंपनी इस कार को अपने अनुसार नए रंग और उपकरणों के साथ पेश कर सकती है।

 

जानिए Toyota Raize के पावरफुल इंजन के बारे में

तो वहीं Toyota Raize के इंजन की बात करें तो, ग्लोबल मार्केट में टोयोटा रेज को 1.0 लीटर टर्बो CVT और 1.2-लीटरG CVT इंजन में बेचा जा रहा है। हालांकि  भारतीय बाजार यह मारुति ब्रेजा वाले 1.5-लीटर K15C नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है।

बता दें कि यह इंजन 100.6 बीएचपी का अधिकतम पॉवर और 136 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिल सकता है। तो वहीं साथ ही इसमें मारुति की ब्रेजा की ही तरह सीएनजी विकल्प भी पेश किया जा सकता है।

 

जानिए कब लॉन्च होगी Toyota Raize

आपको बता दें कि Toyota Raize को लेकर कंपनी ने भारतीय बाजार में केवल ट्रेडमार्क ही रजिस्टर करवाया है। तो वहीं इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है।

 

 

Share This Article