UPSC CSE Result: हरियाणा के इस गांव की बेटी ने UPSC परीक्षा में हासिल किया 434 वां रैंक

Admin
2 Min Read
UPSC CSE Result: Daughter of this village of Haryana achieved 434th rank in UPSC exam

UPSC CSE Result 2023, UPSC CSE Result 2023 declared: यूपीएससी यानी संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। तो वहीं हरियाणा के सिरसा जिले के गांव छतरियां की मनु भोभरिया ने पास की यूपीएससी की परीक्षा में 434 वां रैंक हासिल किया।

पहले अटेप्ट में परीक्षा पास कर ली

हरियाणा में सिरसा जिले के गांव छतरियां निवासी चंडीगढ़ पुलिस के सब इंस्पेक्टर देवीलाल भोभरिया की बेटी मनु भोभरिया ने पहले अटेप्ट में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा पास कर ली है। सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन-2023 के परिणाम में मनु भोभरिया ने 434वां रैंक हासिल किया है। मनु भोभरिया की उपलब्धि पर उनके परिवार व गांव में खुशी का माहौल है। बता दें कि मनु भोभरिया सीआईडी विभाग में कार्यरत बलजिंदर भोभरिया की भतीजी है।

एमबीबीएस के बाद एमडी की तैयारी कर रही थी

UPSC CSE Result: Daughter of this village of Haryana achieved 434th rank in UPSC exam
UPSC CSE Result: Daughter of this village of Haryana achieved 434th rank in UPSC exam

मनु भोभरिया वर्तमान में चंडीगढ़ मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस करने के पश्चात एमडी की तैयारी कर रही थी। मनु भोभरिया ने इसके साथ ही सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन-2023 की परीक्षा दी, जिसमें उसने 434वां रैंक लेकर परीक्षा पास की है। वह दो बहन भाई है। उसका छोटा भाई विश्वजीत वर्मा भी एमबीबीएस करने के बाद एमडी की तैयारी कर रहा है। उनकी माता जितेंद्र कौर हाउस वाइफ  है।

24 अप्रैल 1996 को जन्मी मनु भोभरिया ने डीसी मॉडल स्कूल चंडीगढ़ से 12वीं तक की पढ़ाई की है। 12वीं की पढ़ाई के साथ ही मनु भोभरिया ने आकाश इंस्टीट्यूट से मेडिकल की तैयारी शुरू कर दी और मनु का पहले प्रयास में ही गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के लिए दाखिला हो गया। एमबीबीएस अब उनकी पूरी हो चुकी है और एमडी की तैयारी के साथ ही उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा दी, जिसमें उसने 434 वां रैंक हासिल किया है।

Share This Article