VIP गाड़ियों से अब हटेगा सायरन!, गडकरी बोले- सरकार लाने जा रही ये नई योजना

First Ever News Admin
3 Min Read

Pune News: सरकार वीआईपी (VIP) गाड़ियों से सायरन हटाने की योजना बना रही हैं, और अब इसकी जगह आपको बांसुरी, तबला, शंख की आवाज सुनने को मिल सकती है। जी हां आपको बता दें कि पुणे पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने एलान किया है कि अब सायरन को भारतीय वाद्ययंत्रों की आवाज से बदला जाएगा। दरअसल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पुणे के चांदनी चौक फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। और इसी दौरान जनसभा को संबोधित किया। rn

सायरन की आवाज को भारतीय वाद्ययंत्रों के संगीत से बदला जाए- गडकरी

बता दें कि गडकरी ने कहा- ध्वनि प्रदूषण विचारणीय है और इसे नियंत्रित करना बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे वीआईपी गाड़ियों से लाल बत्तियां हटाने का मौका मिला, मैं अब वीआईपी गाड़ियों से सायरन खत्म करने की योजना बना रहा हूं।

rn

इसके बाद उन्होंने कहा- मैं चाहता हूं कि हॉर्न सायरन की आवाज को भारतीय वाद्ययंत्रों के मधुर संगीत से बदला जाए, मैं एक नीति बना रहा हूं कि सायरन की आवाज को बांसुरी, तबला, शंख की आवाज से बदल दिया जाए। इससे लोगों को सायरन की आवाज से राहत मिलेगी, साथ ही ध्वनि प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सकता है।

VIP गाड़ियों से अब हटेगा सायरन!, गडकरी बोले- सरकार लाने जा रही ये नई योजना

चांदनी चौक फ्लाईओवर परियोजना पुणे शहर में यातायात को कम करेगा- गडकरी

तो वहीं इसके साथ ही गडकरी ने चांदनी चौक फ्लाईओवर प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते बताया कि, परियोजना में कुल चार फ्लाईओवर, एक अंडरपास और दो नए अंडरपास बनाए गए है। उन्होने बताय़ा कि इस परियोजना का लक्ष्य महाराष्ट्र के पुणे शहर में यातायात को कम करना है। गडकरी ने कहा- चांदनी चौक फ्लाईओवर परियोजना का लक्ष्य महाराष्ट्र के पुणे शहर में यातायात को कम करना है। 16.98 किलोमीटर लंबा पुल पुणे शहर और जिले में ट्रैफिक को कम करेगा, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

2.2 किलोमीटर लंबे चांदनी चौक इंटरचेंज का काम पूरा हो चुका है। 865 करोड़ रुपये की लागत से राजमार्ग के दोनों किनारे दो आंतरिक और दो बाहरी सर्विस लेन है। एक ही इंटरचेंज से 8 अलग-अलग दिशाओं में जाने के लिए 8 रैंप बनाए गए हैं।rn

rn

Share This Article