Virat Kohli और Rohit Sharma वनडे क्रिकेट से लेने जा रहे है सन्यास! सामने आई बड़ी खबर

Admin
3 Min Read
Virat Kohli and Rohit Sharma

First Ever News, Cricket News, Virat Kohli: वनडे क्रिकेट में क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर के बाद से ही उनके फैंस के चेहरे पर मायुसी देकने को मिल रही है।

 

 

दोनों दिग्गजों का वनडे क्रिकेट में खेलना होगा मुश्किल

आपको बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप 2023 में भी खूब रन बनाए। इस फॉर्मेट में इन दोनों बल्लेबाजों ने लंबे अरसे बाद ऐसा लाजवाब खेल दिखाया। हालांकि इस दमदार प्रदर्शन के बावजूद इन दोनों दिग्गजों का अब भविष्य में वनडे क्रिकेट में दिखाई देना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है।

 

अगर ऐसा होता है तो समझ लीजिए कि वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला ही विराट और रोहित के करियर का आखिरी वनडे मैच था। दोनों ही खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में बड़ा नाम हैं, इन दोनों के नाम इस फॉर्मेट में 10-10 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं।

 

 

टीम इंडिया टेस्ट और T20 फॉर्मेट में ही व्यस्त रहने वाली है

बता दें कि  टीम इंडिया इस पूरे साल महज एक वनडे सीरीज खेलने वाली है, तो वहीं इस वनडे सीरीज में उसे केवल तीन मुकाबले खेलने हैं। ज्यादातर वक्त टीम इंडिया टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में ही व्यस्त रहने वाली है। भारतीय टीम इस साल कुल 15 टेस्ट मैच खेलेगी और 9 टी20 मुकाबलों के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेगी। जिस तरह का शेड्यूल है, उसे देखते हुए रोहित और विराट का टेस्ट मुकाबलों में खेलना तय है।

टी20 वर्ल्ड कप में भी यह दोनों नजर आ सकते हैं। तो वहीं ऐसे में इस साल होने वाले तीन वनडे मुकाबलों में इनके हिस्सा लेने के आसार बेहद कम ही हैं.

 

 

साल 2025 में वनडे खेलने के आसार कम

दरअसल साल 2024 में ये दोनों दिग्गज वनडे क्रिकेट से गायब रह सकते हैं। इसके बाद इन दोनों का फॉर्म कैसा रहता है, इस पर इनकी वनडे वापसी निर्भर करेगी। तो वहीं बढ़ती उम्र और टीम इंडिया में युवा क्रिकेटर्स की भरमार देखते हुए यह मुश्किल ही नजर आ रहा है कि यह दोनों साल 2025 में वनडे स्क्वाड में अपनी जगह बना पाए। ऐसा संभव है कि बीसीसीआई इन दोनों को टेस्ट क्रिकेट तक ही सीमित रखने का फॉर्मूला निकाले। ज्यादा क्रिकेट के कारण कई देशों के बोर्ड हर फॉर्मेट के लिए पूरी तरह अलग-अलग टीम बनाने पर ही जोर दे रहे हैं। ऐसे में हो सकता है कि बीसीसीआई भी इसी रूख पर चले।

 

Share This Article