बच्चन परिवार में फिर आई खुशियों की लहर, चारों तरफ से मिल रही बधाइयां

Admin
4 Min Read
Wave of happiness again in Bachchan family, congratulations are coming from all sides

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर बड़ी खबर आ रही है, इस खबर के बाद से ही बच्चन परिवार में खुशियों की लहर है, साथ ही परिवार को बधाइयां आ रही है। तो चलिए आपको बताते हैं आखिर क्यों अमिताभ बच्चन को बधाइयां दी जा रही है।

 

लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन को सऊदी अरब द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। तो वहीं इस दौरान अपने भाषण में बच्चन ने रियाद में पाए गए इस सम्मान को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की और वादा किया कि यह यात्रा उनकी अंतिम यात्रा नहीं होगी।

बता दें कि भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन को सऊदी अरब द्वारा ‘जॉय अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार फिल्म इंडस्ट्री में आजीवन व्यापक योगदान पर आधारित है। तो वहीं समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस करने वाले लगभग 20 लोगों को सम्मानित किया गया।

बीग बी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

तो वहीं इस समारोह का का बीग बी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है। आपको बता दें कि इस वीडियो में अमिताभ बच्चन ने लोगों को धन्यवाद करते हुए कहा- सिनेमा लोगों को करीब लाने और मानव समाज में सामंजस्य स्थापित करने का माध्यम है।

आगे कहा- हम जीवन के सभी क्षेत्रों और दुनिया के हिस्सों से आते हैं लेकिन जब हम एक फिल्म देखने के लिए एक अंधेरे हॉल में बैठते हैं, एक ही चुटकुले पर हंसते हैं, एक ही भावनाओं पर रोते हैं और एक ही गीत गाते हैं, तो इस दुनिया में बहुत कम संस्थाएं हैं जो इस प्रकार के एकीकरण का दावा कर सकता है।

 

बच्चन साहब ने किया धन्यवाद

तो वहीं अभिताब बच्चन ने कहा- वह इतने प्रतिष्ठित मंच पर इस तरह का पुरस्कार पाकर खुश हैं और इसके लिए चुने जाने के लिए धन्यवाद भी किया। तो वहीं वीडियो शेयर करते हुए बीग बी ने कैप्शन में लिखा- आपके स्नेह और देखभाल के लिए और सम्मान के लिए मेरा बहुत-बहुत आभार।

 

20 कलाकारों को किया गया सम्मानित

आपको बता दें कि जॉय अवार्ड के लिए सिनेमा, संगीत, थिएटर और सामाजिक क्षेत्रों के लगभग 200 कलाकारों में से इस बार 20 लोगों का चयन किया गया। तो वहीं पिछले साल इस कम्पटीशन के नामाकंन किया गया था। इस समारोह में सऊदी मनोरंजन प्राधिकरण के अध्यक्ष तुर्की अलुशिख ने भाग लिया। इस समारोह में अरब के अलावा दुनिया और अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशकों, अभिनेताओं, गायकों और अन्य कला और खेल सितारों के अलावा, विभिन्न क्षेत्रों में प्रसिद्ध कलाकारों ने शिरकत की थी।

 

Share This Article