फिर सबको धूल चटाने आ रही Yamaha RX100, Bullet भी फेल

Admin
3 Min Read
Yamaha has erased the personality of all the bikes, killer looks with amazing features

Yamaha RX100: वैसे तो 100 CC से लेकर 125 CC तक की बाइक आज के समय में मार्किट में आसानी से उपलब्ध है, लेकिन क्या आपको Yamaha RX100 याद है। एक समय ऐसा था जब ये बाइक युवाओं के दिलों पर राज करती थी। दरअसल जापान की बाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा अपने 4 दशक पुराने मॉडल को नए अवतार में पेश करने जा रही है।

साल 1985 में पहली बार आई Yamaha RX100

आपको बता दें कि साल 1985 में पहली बार आई यामाहा (Yamaha RX100) युवाओं की पहली पसंद बन गई थी। लेकिन अब कंपनी इस मॉडल को नए तेवर और कलेवर में पेश करने जा रही है। खबरों के मुताबिक इस रेट्रो डिजाइन वाली बाइक को कंपनी पूरी तरह नए अवतार में पेश करने की योजना बना रही है।

 भारत में काफी पॉपुलर रही Yamaha RX100

बता दें कि Yamaha RX100 भारत में काफी पॉपुलर बाइक रही। इसके साथ ही अपनी स्पीड, पिकअप और रेट्रो डिजाइन की बदौलत ये बाइक कम समय में ही युवाओं की पसंद बन गई थी। हालांकि, बाद में 1996 में सख्त उत्सर्जन मानदंडों के चलते बाइक का उत्पादन बंद करना पड़ा है।

नई यामाहा RX100 में क्या होगा नया?

खबरों के अनुसार इस नई यामाहा RX100 एक बड़े और अधिक शक्तिशाली फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगी, साथ ही इस बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स भी मिल सकते हैं।

नया सस्पेंशन सिस्टम भी देखने को मिलेगा

इसी के साथ ही नई यामाहा RX100 बाइक को एक नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और इसमें एक नया सस्पेंशन सिस्टम भी देखने को मिलेगा। दरअसल अब तक, हम जानते हैं कि बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स, टेलिस्कोपिक फोर्क्स से बना फ्रंट सस्पेंशन और डुअल शॉक एब्जॉर्बर से बना रियर सस्पेंशन होगा। लेकिन अब यह संभव है कि बाइक में आगे के डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक देखने को मिलेंगे।

ये हो सकती है यामाहा RX100 की कीमत?

बता दें कि यामाहा ने अभी तक यह नहीं कहा है कि नया आरएक्स100 को भारत में कब लॉन्च जाएगा, हालांकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी 2023 के आखिर या 2024 की शुरुआत में इसे सड़कों पर उतार सकती है। तो वहीं देश में यामाहा मोटरसाइकिलों में से एक बाइक की कीमत लगभग 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

 

Share This Article