हरियाणा-दिल्ली समेत इन राज्यों में ओलावृष्टि का अलर्ट, कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, जानिए अपडेट

Admin
2 Min Read
Hail alert in these states including Haryana-Delhi, how will be the weather in your city, know the updates

Weather Update: देशभर में बदलते मौसम के चलते बदलाव देखने को मिल रहा है। जिसके बाद बीते दो दिनों से बदलते मौमस ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल किसान खेतों में कटाई कढ़ाई का कार्य कर रहे हैं। अप्रैल का आधा महीना बीत चुका है, लेकिन देश में तेज गर्मी की जगह बारिश और ओलावृष्टि जैसी गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। हालांकि मौसम के इस बदले मिजाज से लोगों को चिलचिलाती हुई गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

Weather Update

तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। तो वहीं राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ धूल भरी आंधी और छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है।

Weather Update

पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उससे सटे ईरान के पूर्वी हिस्से में समुद्र तल से 3.1 से 12.6 किलोमीटर ऊपर स्थित है। तो वहीं भारतीय निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों और संबंधित चक्रवाती परिसंचरण पर स्थित है और औसत समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है।

Weather Update

आपको बता दें कि मराठवाड़ा, विदर्भ, ओडिशा, झारखंड, बिहार और जेनेटिक पश्चिम बंगाल में गरज के साथ कुछ मध्यम बारिश और अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है। तो वहीं सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में गरज के साथ कुछ मध्यम बारिश के साथ हल्की बारिश संभव है।

Share This Article