Haryana: कैथल में मतदान पेटी नहीं थी सील, गड़बड़ी को लेकर जमकर हुआ विवाद

हरियाणा में आने वाली 25 मई को मतदान होना है, लेकिन उससे पहले हरियाणा के कैथल जिले में बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों के घर जाकर वोट डलवाने पर विवाद हो गया है। आपको बता दें कि यहां ग्रामीणों ने चुनाव आयोग की टीम पर बड़ा आरोप लगाया है।

Admin
3 Min Read
Kaithal Haryana lok sabha chunav 2024 polling party clash with villager after ballot paper trunk not sealed

Haryana Lok Sabha Chunav, Kaithal Haryana lok sabha chunav 2024 polling party clash with villager after ballot paper trunk not sealed: हरियाणा में आने वाली 25 मई को मतदान होना है, लेकिन उससे पहले हरियाणा के कैथल जिले में बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों के घर जाकर वोट डलवाने पर विवाद हो गया है। आपको बता दें कि यहां ग्रामीणों ने चुनाव आयोग की टीम पर बड़ा आरोप लगाया है।

ये भी पढेें:- हरियाणा में शराबियों को झटका, नई एक्साइज पॉलिसी को मंजूरी, जानें कितने बढ़ेंगे रेट

 

जानें आखिर क्या है पूरा मामला

Kaithal Haryana lok sabha chunav 2024 polling party clash with villager after ballot paper trunk not sealed
Kaithal Haryana lok sabha chunav 2024 polling party clash with villager after ballot paper trunk not sealed

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने बुजुर्ग और दिव्यांगों के लिए घर से वोटिंग की सुविधा दी है। तो वहीं इसी कड़ी में टीम घर-घर जाकर इन लोगों से बैलेट पेपर पर वोटिंग करवा रही है। इसी क्रम में जब शुक्रवार को कैथल के कुतुबपुर गांव में टीम पहुंची तो उसको विरोध का सामना करना पड़ा है।

चुनावी ड्यूटी निभाने के लिए कर्मचारी पहुंचे थे

दरअसल शुक्रवार को कैथल के कुतुबपुर गांव में चुनावी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी पहुंचे थे तो मामला बिगड़ गया, मौके पर एक राजनीतिक पार्टी के नेता भी पहुंचे और उन्होंने विरोध जताया। यहां लोगों ने आरोप लगाया कि जिस मतपेटी में वोट इकट्ठे किए जा रहे हैं, उसमें सील नहीं लगी थी। और इसी बात को लेकर लोग इकट्ठा हो गए और बवाल हो गया। लेकिन बाद में सियासी पार्टी के लोग भी वहां पहुंच गए और इसका विरोध जताने लगे। साफ तौर पर कहा कि अगर बॉक्स पर सील नहीं होगी तो गड़बड़ होने की संभावनाएं हैं। हालांकि अब जांच करवाने की बात सामने आ रही है। तो वही मौके पर पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि ने भी इस कार्यवाही पर सवाल खड़े कर दिए हैं उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कम से कम जनप्रतिनिधियों को तो इस बारे में पहले सूचित करना चाहिए इस तरह से चुपचाप आना कहीं ना कहीं गड़बड़ होने के आरोप तो लगेंगे।

Share This Article